Skip to main content

नेटली ट्रुओंग कैनेडियायनफ़ेक्स


हारून नेटली Truong हम दोनों पोर्टलैंड, ओरेगन में महाकाव्य आंदोलन के साथ मिशनरी हैं जो क्रू के एशियाई अमेरिकी कॉलेज मंत्रालय है (जिसे पहले मसीह के लिए कैंपस क्रूसेड कहा जाता था)। हमारे दिलों का जुनून गॉस्पेल के माध्यम से भावनात्मक, संबंधपरक और आध्यात्मिक पूर्णता में बहाल कॉलेज छात्रों को देखने के लिए है जब छात्र कॉलेज जाते हैं, तो वे उन महत्वपूर्ण सवालों के बारे में पूछना शुरू करते हैं जिनमें उनके बाकी जीवन के प्रक्षेपवक्र को निर्धारित करने की क्षमता होती है: मैं कौन हूं मेरा विश्वास है कि मेरा पेशा क्या है मैं किसके साथ रहना चाहिए मैं एक अंतर कैसे बनाऊं? इन जीवन-रचने वाले सवालों के जवाब, स्वरों (दोस्तों, मीडिया, प्रोफेसरों, माता-पिता, संस्कृति, आदि) के असंख्य भगवानों के दिल और दिमाग के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। हम इन छात्रों को वास्तव में मनुष्य के रूप में कामयाब देखना चाहते हैं और हमें विश्वास है कि वे ऐसा करेंगे, जब वे यीशु मसीह के साथ एक महत्वपूर्ण संबंध रखते हों इसलिए, हमें हर जगह आध्यात्मिक आंदोलनों का निर्माण करने के लिए बुलाया गया था ताकि हर कोई उस व्यक्ति को जानता हो जो वास्तव में यीशु के अनुसरण करता है। हम इन छात्रों के साथ आना चाहते हैं और उन्हें यह समझने में सहायता करना चाहते हैं कि ईश्वर अपने दिल पर जलती हुई सवालों में कैसे बोलता है। हालांकि, हम यह मानते हैं कि हम अकेले इन आंदोलनों का निर्माण नहीं कर सकते हैं हम आपको हमारे साथ भागीदारी करने के लिए आमंत्रित करते हैं, इन विद्यार्थियों को एक साथ मिलकर प्रार्थना करने के लिए प्रार्थना, ज्ञान, समय और संसाधन प्रदान करते हैं। साथ में । हम इन छात्रों तक पहुंच सकते हैं। और इन छात्रों के माध्यम से, दुनिया तक पहुंचें। हारून और नेटली Truong, पूर्णकालिक फील्ड स्टाफ पोर्टलैंड, ओरेगन महाकाव्य आंदोलन निश्चित रूप से आप donk39t अमीर होना चाहिए आप बस अपनी उम्मीदों को समायोजित करने के लिए है, और आप बहुत खुशी होगी कि आपने किया। महंगे यात्रा बहुत अधिक मजेदार है। अंत में महीनों के लिए दुनिया भर के लोग quotbackpackingquot पर्यटन पर चलते हैं एक शाब्दिक बैग isn039t जरूरी है, लेकिन आप don039t सामान के आसपास खींचने के लिए चाहते हैं जब आप उस रास्ते यात्रा कर रहे हैं। लोग हॉस्टल और होमस्टेस का उपयोग करते हैं वे स्थानीय गड़बड़ खाते हैं और पैसे बचाने के लिए जब भी संभव हो अपना खाना तैयार करते हैं। वे प्लान ओवरलैंड की बजाय ट्रेन लेते हैं, वेबसाइटों का उपयोग couchsurf करने के लिए करते हैं, और वे भी वृद्धि अगर एक सुरक्षित देश है सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि सस्ता पैदावार पर यात्रा करने के लिए सबसे आश्चर्यजनक यात्रा अनुभव, और यह आपकी माँ की तुलना में बहुत अधिक सुरक्षित है, जब आप उसे इसके बारे में बताते हैं तो विश्वास करने के लिए तैयार होंगे। आप दोनों स्थानीय लोगों और साथी यात्रियों से मिलते हैं, आपको वास्तविक जगह मिलती है कि कैसे अन्य जगहों पर जीवन काम करता है, और आपको ऐसे अवसरों को देखने और देखने का अवसर मिलते हैं जो नियमित पर्यटकों को कभी नहीं दिखाई देंगे क्योंकि इसके लिए एक संगठित दौरा समूह नहीं है। एक संबंधित नोट पर, एक सख्त यात्रा कार्यक्रम के बिना यात्रा का मतलब यह भी है कि आप कुछ ऐसे काम करने के लिए अनुकूली और सहज हो सकते हैं, जो लापता होने की बजाय शांत हो, क्योंकि आपको आधे घंटे में बस में समूह से मिलना है। इन वेबसाइटों को देखें: सहायता एक्सचेंज। विदेश में मुफ्त स्वयंसेवक काम विनिमय ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड कनाडा यूरोप (आप अपने कुछ समय और काम के बदले में घरों में रहने और मुफ्त में खाते हैं। पैसे बचाने के लिए, स्थानीय लोगों से मिलना और साथी यात्रियों से मिलने के लिए बहुत से लोग मेजबान होते हैं समय है। यह पकड़ यह है कि मेजबान मुख्य सीटिस्तहों से बहुत दूर हो सकते हैं जिन्हें आप देखना चाहते हैं, इसलिए आपको अपने ठहरने के दौरान जहां जाना है, वहां से बाहर निकलना होगा।) लेकिन इसका मतलब यह हो सकता है कि यह एक जगह है जो इस तरह दिखता है: डब्ल्यूडब्ल्यूओएफएफ: ऑर्गेनिक फार्मों पर वर्ल्ड वाइड अवसर (एक ही होमस्टे अवधारणा, लेकिन जैविक खेतों पर एक विशेष ध्यान देने के साथ) सोफे सर्फिंग: कोचसुरफ़िंग में आपका स्वागत है - कोचसुरफ़िंग (जगह से उछालने का शानदार तरीका हॉस्टल: सामान्य तौर पर, हॉस्टल लक्जरी और सुविधाओं की कीमत पर एक अविश्वसनीय सामाजिक अनुभव और वॉलेट-फ्रेंडली मूल्य निर्धारण (20 रात की रात के साथ, अधिक या कम) की पेशकश करते हैं। यदि आप सस्ते पर यात्रा कर रहे हैं, तो यह सबसे अच्छा विकल्प है। सभी हॉस्टल हैं यहां तक ​​कि कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में भी You039ll को अपने इच्छित स्थानों में समय से आगे स्काउट करना होगा निश्चित रूप से समीक्षा करें, इससे पहले कि आप TripAdvisor, Yelp, या कहीं और पर बुक करें। जानकारी के कुछ विविध बिट्स: - आप अग्रिम रूप से अच्छी तरह से बुक करते हुए प्लाने टिकट सस्ते होते हैं। उड़ान की तारीख के रूप में, टिकट अधिक महंगा हो जाते हैं अग्रिम में बुकिंग और अग्रिम बुकिंग के समय आप आधे से अधिक का भुगतान कर सकते हैं - इस तथ्य के बावजूद कि स्थानीय अजनबियों पर भरोसा करना आम तौर पर सुरक्षित होता है, आपको अभी भी बुनियादी सामान्य ज्ञान और सुरक्षा का उपयोग करना पड़ता है: ---- पर्यटन क्षेत्रों में पिकपकेट्स से सावधान रहें। Don039t उन्हें कम करके आंका एक बटन या ज़िपेर्ड जेब आपकी कुशल पिककेट से नहीं बचाएगा। ---- जब आप इस कदम पर जा रहे हैं, तो अपना पासपोर्ट, क्रेडिट कार्ड और अपनी पैसों में से अधिक धनराशि अपने शर्ट के नीचे फिट बैठें: ---- रात में अकेले शहरों के चारों ओर घूमने के लिए सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें, किसी भी व्यक्ति की कार में, आदि। स्ट्रीट स्मार्ट, y039 पता अपने हौसले पर भरोसा रखो। अगर कुछ गलत लगता है, तो सावधानी के पक्ष में गलती करें - मैं इसे संपादित करने के लिए वापस आऊंगा यदि मैं किसी और चीज के बारे में सोचता हूं - मैंने कुछ सोचा था कि कभी-कभी हॉस्टल आपको प्रति दिन स्वयंसेवक कार्य के कुछ घंटों के बदले मुफ्त में रहेंगे। अपनी खुद की एक कहानी: पिछली गर्मियों में, मैं पहली बार उत्तर की तरफ उतरा, और फिर अटलांटिक तट से बाहर निकलता हूं। दो हेल्पएक्स मेजबान, एक छात्रावास का उपयोग करना, और मित्र के साथ रहना (जो कि एक और हैल्पक्स रहने के साथ, मेजबान मेजबान, इत्यादि के साथ बदल दिया जा सकता था) मैं सिर्फ 600 से ज्यादा दो महीने से घर से दूर रहने के लिए खर्च किया। उस का बड़ा हिस्सा सिर्फ गैस का पैसा था, और इसमें कुछ न जाने वाली ख़राब ख़रीदियां भी शामिल थीं, जिनके बिना मैं बिना कर सकता था। उस 7 दिनों के कैरेबियन रिज़ॉर्ट अवकाश लेने की लागत का आधे से भी कम लागत, जहां से मैं कई बार दूर रहकर रहने देता हूं और सिर्फ एक समुद्र तट पर बैठे रहने के बजाय वास्तविक सार्थक जीवन अनुभव करता हूं। आप मेरी किताबों में उस सौदे को हरा सकते हैं 30k दृश्य मिडोट व्यू अपवॉટો मिडोट प्रजनन के लिए नहीं यस यू के लिए एक अमीर कल्पना की आवश्यकता है आप को donk39t दुनिया के लिए उड़ान भरने के लिए एक यादगार यात्रा अनुभव है और आप निश्चित रूप से don039t एक अविश्वसनीय कहानी के साथ घर वापस करने के लिए एक विशाल बैंक खाता है के लिए है। सबसे अच्छी यात्रा यादें, जो अक्सर नहीं होती हैं, निर्बाध अनुभवों से या सहज निर्णय के परिणाम के रूप में आती हैं। इसके लिए, अपने सफ़र का इंजन शुरू करने के लिए यहां एक मजेदार मार्गदर्शिका है, जिससे आप अपने सहज उत्साह से बचने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, तैयारी के खिलाफ स्वस्थ चेतावनी को अपनाना, निर्बाध को गले लगा सकते हैं, दिनचर्या के भारी झुंड को भुला सकते हैं, घूमने की कोशिश कर सकते हैं और आमंत्रित कर सकते हैं। अपने अनुयायी होने का मौका (इन सात विचारों को छूने, कट और छूने के लिए स्वतंत्र महसूस करें) 1 ग्लोब दिशानिर्देश स्पिन करें कालातीत स्पिन विश्व तकनीक सहज यात्रा के लिए प्रेरित करने के लिए सबसे प्रसिद्ध तरीकों में से एक है और जेम्स द्वारा शानदार प्रदर्शन किया जाता है मैकअवेय 2006 में फिल्म द लास्ट किंग ऑफ स्कॉटलैंड में डा। निकोलस गार्रिगन खेल रहे थे। पहली जगह पर अपनी उंगली जमीन पर जाने के लिए पूरी तरह से कॉजेंस लगते हैं, इसलिए पहले टाइमर के लिए हम आपको तीन स्ट्राइकस्टो अभ्यास अभ्यास देने की सिफारिश करेंगे, अगर आप वास्तव में उस देश में जाने के लिए खुद को करने से पहले अपनी उंगली पर उतरेंगे जोड़े गए पैन के लिए, हम पहले एक गिलास एकल माल्ट व्हिस्की डालने का सुझाव देते हैं और इंग्लैंड में स्थित लंदन, बेलरबी amp सह स्थित प्रतिभाशाली टीम में से एक अच्छा हाथ से पेंट किए गए ग्लोब की कताई करते हैं। 2 एक प्यारे साथी दिशा निर्देशों में अपना ट्रस्ट रखो यदि आप शहरी क्षेत्र में रहते हैं, तो अपना खुद का कुत्ता ले लो या किसी मित्र से किसी एक को उधार लेने के लिए कहें। यदि आप मध्य एशिया में रह रहे हैं, तो शायद आप एक याक को कमांडिंग करने का विचार कर सकते हैं। पश्चिमी अफ्रीका में एक ऊंट की कोशिश करो ऑस्ट्रेलियाई झाड़ी में एक कंगारू पर कूदो आपको चित्र मिलता है। जो भी आपके स्तनधारी साथी तालिकाओं के तालिकाओं और इसे आपको चलने के लिए लेते हैं, आपको कभी नहीं पता है कि आप कहां समाप्त कर सकते हैं 3 एक सिक्का फ्लिप करें और नीचे एक यात्रा लें मेमोरी लेन दिशानिर्देश यह पूरे परिवार और शायद आपके बुजुर्ग पड़ोसियों के लिए भी एक है । अपने पुराने देश के आधार पर एक पुराने आधा पैसा सिक्का (या समतुल्य बाहर दिनांकित सिक्के के लिए), शायद एक पुरानी यात्रा गाइड (जैसे इनमें से एक) और यदि आप वाकई खुद को प्रतिबद्ध करना चाहते हैं, एक पुरानी साइकिल या पैनी फेथिंग, एक रेट्रो ट्राउजर क्लिप के सेट के साथ एक प्राचीन संग्रह से एक बार आपकी इंटरगेंरेनरी टीम ने अपने आप को गोल कर लिया है, तो अपनी स्थानीय सड़क को एक मध्यम गति से बंद कर दें और प्रत्येक जंक्शन पर अपना सिक्का फ्लिप करने के लिए इसे ले जाएं। सिर छोड़ दिया जाना पूंछ सही जाते हैं दोपहर के लिए इस प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं और प्रत्येक जगह या जंक्शन से यादों के बारे में एक दूसरे से पूछें, ये स्थान 10 या 20 साल पहले जैसा दिखते थे, क्या बदल गया है और क्या वही बनी हुई है स्मृति लेन की तरफ इकल्री सवारी का आनंद लें 4 एक माइक्रो डिटेचर गाइडेंस पर लगना निश्चित रूप से अल होम्फ़्रेइज़ माइक्रोवाइवर्स के बारे में सुना है, अब उनका आधार सरल है। आपको जंगल और सुंदरता का पता लगाने के लिए ग्रह की दूसरी तरफ उड़ने की ज़रूरत नहीं है, केवल मन की अवस्था है। कोई भी एक microadventure पर लगना कर सकते हैं बस केटल डालकर, एक नक्शा उठाएं और कहीं न कहीं ग्रामीण ढूंढें, जो कि आपके पास कभी भी नहीं है, इसके बावजूद इसे बंद किया जा रहा है। काम के बाद, वहां एक ट्रेन या साइकिल पर कूदो। पहाड़ी के किनारे पर सितारों के नीचे सो जाओ, नदी में तैरिये, धूप में जगाएं अपने डेस्क पर लौटें, आपके बालों में कुछ टहनियां हैं लेकिन कोर से खुश हैं 5 संगम के अंक ढूंढ़ें पूर्णांक डिग्री के चौराहों पर संगम का एक बिंदु होता है जहां अक्षांश की रेखा अक्षांश की एक रेखा से मिलती है। यदि आप धरती की सतह पर हैं और वहां 64 मील (7 9 किमी) के भीतर एक संगम है, तो दुनिया में 64,442 अक्षांश और देशांतर के डिग्री अंतर हैं (प्रत्येक ध्रुव एक चौराहे के रूप में गिनाते हैं)। अपने देश में कितने गिरावट जानने के लिए confluence. org को देखें ये सामंजस्य दिलचस्प हैं क्योंकि वे यादृच्छिकता का प्रतिनिधित्व करते हैं जो सख्त आदेश से निकलते हैं, वे हमारी संस्कृति पर आदेश लगाते हुए एक खुली अवज्ञा हैं। लेखक टिम वास्कुज़ के अनुसार, संगम के अंक उत्सुक स्थान हैं जो आपको अपने इतिहास, चरित्र और पारिस्थितिकी में गले लगाते हैं, जो कि शब्द के प्रत्येक अर्थ में स्थानीय लोगों से घिरे हुए हैं। 6 ऊपर और दूर दिशानिर्देश यह विचार पौराणिक लैरी वाल्टर्स द्वारा विकसित किया गया था, जिनके उत्स्फूर्त दुर्वहारों ने पिक्सार क्लासिक यूपी को प्रेरित किया था। हम यह सलाह नहीं देते हैं कि किसी ने वास्तव में घर पर इसका प्रयास किया है, लेकिन लैरी की कहानी इतनी शानदार है कि हम इसे इस संग्रह में शामिल करने के लिए बाध्य महसूस करते हैं। लैरी एक अमेरिकी ट्रक चालक था, जो 2 जुलाई 1 9 82 को एक होममेड एयरशिप में प्रेरणा आई नामित एयरशिप में उड़ान भरी। उनकी सुंदर उड़ान मशीन में 45 हीलियम से भरे मौसम के गुब्बारे के साथ एक साधारण आँगन की कुर्सी थी। यह बताया गया कि प्रेरणा मैं 15 हजार फुट की ऊंचाई तक पहुंचा और सैन पेड्रो, कैलिफ़ोर्निया में लॉस एंजिल्स इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास नियंत्रित एयरस्पेस में जगह ले ली गई थी। लैरी के विधि के लिए थोड़ा सुरक्षित विकल्प में हेलियम के गुब्बारे में पैराग्लाइड करना या एक जीपीएस संलग्न करना होगा और इसे अपने पैरों के साथ जमीन पर मजबूती से रखा जाएगा। 7 अपने आप को सुप्रसिद्ध सपना दिशानिर्देशों को सिखाओ स्पष्ट अर्थात् सपना देखकर बस सचेत रहना है कि आप सपना देख रहे हैं। तिब्बती बौद्धों ने सदियों से सपना योग का अभ्यास किया है और सुविख्यात सपने देखने के कला और विज्ञान के पीछे बहुत सारे साहित्य हैं, यहां 4 एचडब्ल्यूडब्लू ब्लॉग पर एक पोस्ट में उल्लिखित सरलतम विधियों का पता चला है। शुरुआत में सुस्पष्ट सपने देखने के लिए इसे बहुत अभ्यास की आवश्यकता होती है, लेकिन एक बार अधिक नियंत्रण विकसित किया गया है, तो आप दुनिया में कहीं भी जाने के लिए अपने सामान्य घंटे आरईएम नींद का उपयोग कर सकते हैं। एक विशाल ईगलचेक के पीछे मिस्र के पिरामिड के ऊपर उड़ने के लिए 9-5 नौकरी छोड़ें ऑक्सीजन टैंकचेक के बिना महासागर के भित्तियों की गहराई का अन्वेषण करें। माउंट से बेस जंप। बराक ओबामाचेक के साथ एवरेस्ट जीवन में अधिकतर चीज़ों के साथ ही आपकी सीमाओं पर लगाए गए सीमाएं ही हैं, अब आप किसके लिए इंतज़ार कर रहे हैं वहां से बाहर निकलें और दुनिया की खोज शुरू करें ऊपर दिए गए चित्र प्रतिभाशाली एला फ्रांसस सैंडर्स द्वारा बनाए गए थे और मूल रूप से मेपेटिया ब्लॉग पर यहां दिखाई दिए थे 15.8k दृश्य मिस्टोट व्यू अपवॉट्स मिडोट प्रजनन के लिए नहीं TWET टिप्स फॉर बेस्ट एंडेड सपर ट्रेल आप को ज़रूरत नहीं है दुनिया की यात्रा करने के लिए अमीर यह सस्ते में यात्रा करना बहुत आसान है 1 996-99 में मैंने अपनी सारी उड़ानें, भूमि amp समुद्री यात्रा, वीसा, आवास, भोजन एप पेय, मनोरंजन, उपहार और बोलशेश सहित जीबीपी 21,000 के लिए दुनिया भर में तीन साल के लिए यात्रा की। मेरे पास दैनिक बजट का एक तीन स्तरीय प्रणाली था: औद्योगिक देशों के लिए 30 दिन, मध्य दूरी के लिए 20 दिन, और विकासशील देशों के लिए 10 दिन, साथ ही हवाई जहाज, वीसा, बीमा आदि के लिए अतिरिक्त बर्तन (ये दिन आपको शायद दोगुना करना होगा एक उचित बजट के लिए ये राशि।) ठीक है, 21,000 अभी भी नकदी का एक उचित हिस्सा है, लेकिन फिर भी यह औसत 22,830 के लंदन वेतन से कम था। मैं एक जूनियर मैनेजर था, उस समय 22,000 अर्जित करता था। तो संक्षेप में, यदि आप कड़ी मेहनत कर सकते हैं और थोड़ी देर के लिए सस्ते में रह सकते हैं, और दो साल के बराबर एक साल का वेतन बचा सकते हैं, तो दुनिया आपके कस्तूरी है। वे सभी जगहों की एक सूची देखती हैं, जिनमें से प्रत्येक में 1-2 महीने का समय खर्च किया जाता है: रोम (इटली) डेल्फी (ग्रीस) यरूशलेम (इज़रायलपेलीस्टीनी) पेट्रा (जॉर्डन) गिज़ा (मिस्र) लालिबेल (इथियोपिया) नोगोरोंगोरो (तंजानिया) ग्रेट जिम्बाब्वे (ज़िम्बाब्वे) मक्का (सऊदी अरब) समरकंद (उज़्बेकिस्तान) वाराणसी (भारत) आगरा (भारत) अंगकोर (कंबोडिया) बोरोबुदुर (इंडोनेशिया) फ़ूजी (जापान) बीजिंग (चीन) ल्हासा (तिब्बत) उलुरु (ऑस्ट्रेलिया) रैपा नूई (चिली) माचू पिकु (पेरू ) एमेज़ोनिया (पेरू) टियोतिहुआकन (मैक्सिको) चाको कैन्यन (यूएसए) स्टोनहेज (यूके) मैं सस्ते में यात्रा करने में सक्षम होने वाले कारणों में शामिल थे: 1. लंबी अवधि मैं अपने विषयों की प्राथमिकता के बारे में पढ़ता हूं, मुख्य रूप से पौराणिक कथाओं, धर्म और प्राचीन इतिहास को उन स्थानों का चयन करने के लिए जो मेरे लिए दुनिया में सबसे ज्यादा देखना चाहते थे। लंबी सूची 108 स्थानों पर थी, जिसे 24 तक आसुत किया गया था। इस विचार विमर्श प्रक्रिया का मतलब था कि मैं उन स्थानों पर गया जो मैं वास्तव में चाहता था, और थोड़ी देर तक रुके थे। एक जगह में दीर्घकालिक रहना इस कदम पर लगातार रहने की अपेक्षा बहुत सस्ता है। 2. यात्रा योजना मैं उन स्थानों पर शोध कर एक वर्ष बिताया था, जिनके बारे में मैं यात्रा करना चाहता था और उन दोनों के बीच एक मार्ग की योजना बनाई थी। फिर मैंने सभी गाइड बुक्स के माध्यम से धब्बा किया जो मुझे मिल सकता था, मददगार टिप्स और ट्रिक्स उठा रहा था। मैंने उड़ानों पर सर्वोत्तम मूल्य के लिए ट्रैवल एजेंटों के आसपास खरीदारी की व्यक्तिगत रूप से जाओ और उन्हें लंबाई में बोलें। 3. विकासशील राष्ट्र। मेरी अधिकांश यात्राएं विकासशील देशों में थीं, जहां आपको ज्यादा पैसे मिलते हैं, आपके पैसे के लिए बहुत अधिक। उदाहरण के लिए, भारत में सभ्य आवास 2 रातों के लिए, और 20p के लिए अच्छा भोजन हो सकता है। साथ ही, आपके द्वारा खर्च किए जाने वाले किसी भी धन से वैश्विक निगमों की बजाय, स्थानीय अर्थव्यवस्था में सीधे जाने की संभावना होती है। तो आप आय समानता के लिए अपना सा कर रहे हैं 4. ओस्ट्रैंड मैं जितना संभव हो, तितर-बितर की यात्रा की। कुछ उड़ानें सस्ती लग सकती हैं लेकिन हवाईअड्डा से लेकर प्लस फीस और करों तक पहुंचने से सभी बढ़ते हैं। और अगर आप वास्तव में एक जगह देखना चाहते हैं, तो बस क्या है बस, बसों, ट्रेनों, ट्रकों एफ़ फ़ेरी पर अपना समय ले लो और दुनिया के परिवर्तन को धीरे-धीरे बदलते हुए देखते रहें, साथ ही नकदी के भार भी बचाएं। 5. गेस्ट हाउस मैं ज्यादातर सस्ते, परिवार संचालित अतिथि गृह जहां यह संभव नहीं था, मैं युवा हॉस्टल या मोटल में रहा। आपको केवल सोना पड़ता है, तो क्यों थोड़ा और अधिक कमरे में सोते रहने के लिए 300 रातों में क्यों खर्च करें और यदि आपका इरादा आपके होटल में पूरे दिन बिताना था, तो आप अपने घर में अपने अपार्टमेंट ब्लॉक में क्यों न रहे, मैंने पहले कभी जगह नहीं बुक की, बस चालू हो गया, मिला एक संयुक्त मुझे पसंद है, और बातचीत की। ऑफ़ सीजन भी जा रहा है 6. उद्देश्य मेरे पवित्र स्थानों पर एक स्पष्ट उद्देश्य था। इसलिए मैंने दैनिक, उथले विक्रय पर पैसे बर्बाद नहीं किया। मैं हमेशा तलाश कर रहा था, लेकिन शायद ही कभी चीजों की तलाश कर रहा था जो अनिवार्य रूप से पैसे खर्च करते थे। इनमें से कुछ पवित्र स्थानों पर प्रवेश शुल्क थे, लेकिन मेरे भावुक रुचि और दैनिक यात्राओं को देखते हुए, उनके अधिकारियों ने मुझे अच्छे सौदे दिए 7. समर्थन के अक्षर। मुझे निर्वाचित अधिकारियों से कुछ परिचयात्मक पत्र मिल गए हैं, और स्थानीय पेपरों से मेरे आश्चर्यजनक यात्रा के बारे में प्रेस काटने ये वास्तव में एक यूके उर्दू साप्ताहिक से पीठ पृष्ठ पर प्रकाश डाला गया है, इससे अधिक प्रभावशाली दिख रहे हैं। लेकिन यह एक भरोसेमंद प्रभाव बनाने के लिए पर्याप्त था, और लोगों को परेशानी के समय में मेरी मदद करना चाहता था। 8. स्थानीय लोग यात्रियों के बारे में फांसी लगाने की पसंद में, मुझे स्थानीय लोगों को पता चल गया इसका मतलब था कि मुझे अक्सर खाने के लिए और उनके घरों में रहने के लिए आमंत्रित किया गया था। उन्होंने मुझे औसत सड़क के लिए पर्यटन की कीमतों को देने की बजाए महान सड़क भोजन खोजने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थान दिखाए। स्थानीय लोगों के लिए बदले में आप उन्हें मनोरंजन कर सकते हैं, अंग्रेजी के साथ सहायता कर सकते हैं, अपने परिवार का सम्मान कर सकते हैं, और वास्तविक दोस्ती (घर पहुंचने के बाद संपर्क में रहकर सिद्ध) बना सकते हैं। 9. लिखना मैंने एक दिन अपने कारनामों के बारे में एक किताब लिखने की योजना बनाई थी, इसलिए अधिकांश दिन अवलोकन करने और नोट्स लेने और शाम को ये लिखते हुए खर्च करते थे। यह मेरा ध्यान केंद्रित करता है और सूक्ष्म परिवर्तनों और विवरणों की सराहना करता है। इसके अलावा इसका मतलब था कि मैं बियर पर हर रात कई साथी यात्रियों की तरह नहीं था। मैंने अभी तक उस पुस्तक को प्रकाशित किया है, लेकिन लेखों, कहानियों और वार्ता के आधार के रूप में मेरे नोट्स का उपयोग किया है 10. स्वतंत्र मेरे पास एक स्वतंत्र, साहसी प्रकृति है इसका मतलब यह है कि मैं स्वयं की कंपनी से स्वयं-प्रेरित और खुश हूं हालांकि बहुत से अच्छे लोगों ने मुझे सहायता प्रदान की, लेकिन आम तौर पर समूह या गाइडों पर निर्भर होने के बजाय मुझे अपना रास्ता बना दिया। जहां टूर में शामिल होने के लिए उपयोगी या अपरिहार्य था, मैंने बातचीत की, साइन अप किया और उनमें से अधिकांश को बनाया। आप एक दिन में बहुत कुछ देख सकते हैं, और अपने समय में स्थानों पर वापस लौट सकते हैं। 11. लचीलापन मैं अपनी मूल योजना के करीब से चिपके हुए था लेकिन नई जानकारी, साजिश के मुद्दों, या हृदय के परिवर्तन के कारण चार स्थानों पर स्विच कर दिया था। उदाहरण के लिए, मैंने मसाई मरा (केनिया) को लालिबेला (इथियोपिया) के लिए एक साथी यात्री से धन्यवाद करने के लिए टॉम और भौतिक दृष्टि से यात्रा की रोशनी में बदल दिया ताकि आप कहीं भी प्रबंधित कर सकें। मेरी बुनियादी किट एक 70 एल बैकपैक, 25 एल दिन का दिन, नींद की थैली, पानी की बोतल, चाकू, मशाल, आदि थी 12. मुफ़्त यदि कुछ प्राधिकारी वाले व्यक्ति चाहे व्यक्ति या नाबालिग-जैसे-जैसे आप व्यक्तिगत रूप से, और आपको लगता है कि आप ईमानदार उद्देश्य लेते हैं, तो वे आपकी मदद करने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं वे करेंगे। वे नियमों को तोड़ने के लिए अभ्यस्त हैं, लेकिन वे उन्हें मोड़ सकते हैं, या आपको विशेष स्थिति जैसे अतिथि, विदेशी विद्यार्थी या शोधकर्ता को असाइन कर सकते हैं। एक प्रविष्टि टिकट पर 10 दिन बचाते हुए जल्दी से बढ़ जाता है उन लोगों का सम्मान करना याद रखें जो आपकी सहायता करते हैं - ईमानदारी से उनका धन्यवाद करें, और शायद उनके परिवारों को एक विशेष इलाज खरीद लें मेरा मानना ​​है कि सस्ते यात्रा से यात्रा का सबसे पुरस्कृत तरीका है, और वास्तविक जीवन के करीब है हालांकि यात्रा करने के अन्य तरीके भी हैं भारत में मैं दो सप्ताह की यात्रा के लिए कॉनकॉर्ड द्वारा 56,000 डॉलर प्रति हेक्टेयर डॉलर के लिए एक दौर से विश्व को मिला। यदि आप अपने पायलट और चालक दल के लिए एक अच्छी टिप में जोड़ते हैं, तो यह कुल 60,000 अमरीकी डालर (जीबीपी 40,000) है - वास्तव में यात्रा के प्रति सप्ताह मेरा तीन साल का बजट खर्च करते हैं मुझे संदेह है कि उनकी यात्रा में बैकपैक्स और गेस्टहाउस शामिल हैं इसके अलावा, एक जीबीपी 1,000,000 ट्रिप है जो वर्तमान में 9 62 यूनेस्को विश्व धरोहर स्थलों पर दो साल तक उपलब्ध है। उस यात्री के लिए शुभकामनाएँ मैं अपने आप से प्रत्येक के लिए कहता हूं, मेरी यात्रा के बारे में भी ध्यान दें, हर किसी के लिए नहीं है पौराणिक यात्रा लेखक निक डैज़िगर मेरे व्यापक योजना से भयभीत था। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ इतना है कि उनका रोमांच उसे कहाँ ले जाना पसंद आया। मुझे लगता है कि वह अफगानिस्तान में क्यों समाप्त हो गए, मुजाहिदीन के साथ लटके, रूसी टैंकों को चकमा दे रहा था। उनके पास उनके रोमांच थे, और मेरे पास मेरा था। मुख्य बात यह है कि आप अपना रास्ता तलाशें और ढूंढें। पौराणिक शब्दों में, यह नायिका का तरीका अपने जीवन काल के बाद है। यदि आप तीन साल के लिए यात्रा नहीं कर सकते, तो दो साल, या एक वर्ष, या एक महीने, या एक सप्ताह या एक दिन के लिए कहीं भी आश्चर्यजनक है कि आपकी आत्मा को निकालता है। आपके सबसे महत्वपूर्ण गुण खुलेपन और जागरूकता हैं। एक विशेष क्षण आपकी जिंदगी को उज्ज्वल कर सकता है और चालीस वर्षों के दैनिक पीसने से ज्यादा अर्थ प्रदान कर सकता है। और इसके विपरीत, एक दिन का प्रामाणिक आश्चर्य दस वर्ष से अधिक पुरस्कृत हो सकता है, जो दावा करते हैं कि चूहे की दौड़ को छोड़ दिया है लेकिन जिनके पास कभी एक और रास्ता नहीं मिला है। मुझे उम्मीद है कि यह जानकारी किसी भी इच्छुक साहसी के लिए उपयोगी है। कृपया मुझे यह बताने के लिए इस धागा का उपयोग करें कि आपकी यात्राएं कैसी हैं। बॉन यात्रा आपका भरोसेमंद, बाबर जावेद, लंदन, यूके। babarjaved 3.9k दृश्य middot देखें Upvotes middot प्रजनन के लिए नहीं मैं यात्रा के 2 साल से अधिक जमा हुए और वास्तव में दर्जनों देशों में अनुभव किया, इससे पहले कि मैं 30 साल का हो गया। दूसरों के मुताबिक, आप एक करोड़पति बनना चाहते हैं, लेकिन मुझे दो चीजें सच साबित हुईं हैं: विजिटर बनाम उपभोक्ता बड़ा (और पुरस्कारों का बड़ा) बचाता है आपको समय या धन की आवश्यकता होती है विसर्जन मैं अर्जेंटीना देखना चाहता था। होटल के कुछ हफ्ते, टैंगो शो, पैटगोनिया वृद्धि और अंतहीन रेस्तरां माल्बीक्स जल्दी से ऊपर जोड़ें शायद हजारों, अर्जेंटीना के लिए भी। इसके बजाय, मैंने एक अपार्टमेंट किराए पर दिया, स्पेनिश ट्यूटोरियल के बदले में गिटार पढ़ाया, एक टूर एजेंसी (स्पेनिश में) के लिए सलाखों और जगहों पर हस्ताक्षर करने के लिए नौकरी मिल गई, (स्पेनिश में), जो स्थानीय लोगों ने मुझे बीबीक्यू, पार्टियों, घटनाओं और यहां तक ​​कि यात्राएं करने के लिए आमंत्रित किया था । यह हमेशा आसान (या ग्लैमरस) था, लेकिन मैं स्पेनिश सीख लिया, जीवन भर के दोस्त बनाये, वास्तव में अर्जेंटीना का अनुभव किया, और यहां तक ​​कि आर्थिक रूप से भी समाप्त हुआ। I039ve इसी तरह भूमध्यसागरीय के आसपास नौकाओं की कप्तानी, रियो कार्निवल में नाच किए गए और नृत्य किया, एक प्रशिक्षक के रूप में महीनों के लिए, और एक टूर गाइड के रूप में काम करके माउ के प्रत्येक झुंड को देखा। विसर्जित करने के लिए, आपको समय की आवश्यकता होती है। समय बनाम धन यदि आप समय पर कम है, तो आप को सुविधा की आवश्यकता है। सुविधा लागत पैसे यहां तक ​​कि उपभोक्ता पर्यटक होने पर भी, निवेश का समय पैसा बचाता है। मैं गैलापागोस और विशेष रूप से दूर द्वीपों का दौरा करना चाहता था। न केवल उस मार्ग को एक नाव की आवश्यकता थी, लेकिन केवल कुछ ही लक्जरी तेज नौकाओं ने किया। एक केबिन अग्रिम लागत 3-4K बुकिंग करना इसके बजाए, स्थानीय ऑपरेटर के साथ मिलकर कुछ दिनों से आगे बढ़ने और खर्च करने से हमें कुछ-कुछ रुपये के लिए एक अंतिम मिनट की जगह पर खर्च करने की अनुमति मिल गई। यदि आप बहुत कुछ देखना चाहते हैं, तो I039d को डुबकी लेने और कम से कम कुछ महीनों तक नक्काशी देने की सलाह दी जाती है। तो जब भी आप कर सकते हैं, उपभोक्ता पर्यटन से बचें और विसर्जित और वास्तव में जहाँ भी तुम हो वहां रहते हैं। 1 9 .7 के दृश्य मिडोट व्यू अपवॉट्स मिडोट प्रजनन के लिए नहीं गोरांका मेधी ईजॉस्ट्रिट्स के सह-संस्थापक आप को दुनिया की यात्रा करने के लिए वास्तव में धन की ज़रूरत है don039t आपको सबसे ज़्यादा क्या ज़रूरत है 039can-do039 रवैया और आत्मा की अधिकताएं आप सभी पैसे खर्च किए बिना यात्रा कर सकते हैं कि आप बचाए गए हैं। पैसे के बिना दुनिया की यात्रा कैसे करें जानने के लिए यहां क्लिक करें यात्रा आपको बुद्धिमान बनाता है और आपको दुनिया को बेहतर समझने में सहायता करता है। यह आपको और अधिक सहिष्णु होने के लिए सिखाता है और आपको यह महसूस करता है कि आप जो सोचते हैं, उससे अधिक सक्षम हैं। ब्लॉग देखें मेरे यात्रा से मूल्यवान पाठ सीखें यात्रा करने के लिए अधिक प्रेरणा प्राप्त करने के लिए यहां तक ​​कि ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने दुनिया को खोजने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी है - मैं कैसे भारत को डिस्कवर करने के लिए अपनी नौकरी से बाहर निकलता हूँ ये सब आपको यात्रा करने के लिए प्रेरित कर लेते हैं आप पैसे कमाने के कई तरीके हैं जबकि आप यात्रा कर रहे हैं। I039ve यहाँ कुछ सूचीबद्ध है ... अधिक विकल्पों के लिए, ब्लॉग की जाँच करें - धन के बिना दुनिया की यात्रा कैसे करें WWOOF जैविक खेतों पर दुनिया भर के अवसरों के लिए एक अद्भुत मंच है जो एक जैविक कृषि पर काम करने के अवसर खोजने के लिए ग्रामीण इलाकों में रहते हैं और देखते हैं कच्ची दुनिया आपके खेती के मेजबान द्वारा भोजन और आवास पर ध्यान रखा जाएगा। 2. एक चालक दल खोजें: एक सेलबोट पर स्वयंसेवा करने के बारे में हर नौका सक्षम नाविकों या तकनीकी विशेषज्ञता वाले लोगों या अपने दैनिक कामों को पूरा करने के लिए केवल कुछ ही हाथों से, और जो सबसे अच्छा हिस्सा है, उससे पहले की जरूरत में भिन्न है। नौकायन अनुभव 3. हाउसकेर्स: वैश्विक श्रोता के साथ एक और घर बैठने का अवसर वेबसाइट। कई ग्लोब trotters द्वारा उच्च अनुशंसित वेबसाइटों में से एक 4. वर्ल्ड हेलपैंक: कार्यक्रम का संपर्क जानकारी के साथ स्वयंसेवा सेवाओं से लेकर इंटर्नशिप तक की यात्रा के दौरान यात्रा के दौरान एकदम सही नौकरी कार्यक्रम ढूंढने के लिए एक वैश्विक मंच, ताकि आप सीधे उनसे संपर्क कर सकें। प्रोडक्शन के लिए नहीं 2.8 के दृश्य मिडॉट व्यू अपवॉट्स मिडॉट नहीं

Comments

Popular posts from this blog

Strumenti - analisi - टेक्निका - विदेशी मुद्रा

DailyFX प्लस Analizzatore tecnico आईएल MIGLIOR AMICO डि संयुक्त राष्ट्र व्यापारी एक ऑपरेटर के साथ काम करने के लिए एक व्यापारी के साथ काम करने के लिए आता है, तो हम काम पर आने के लिए भुगतान किया जा सकता है और हम आपको सूचित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है tecnico डेलीफिक्स टेंटा डिपार्टमेंट के लिए प्रतिलिपि खोज एसईओ के लिए सबसे अधिक विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग कंपनी का हिस्सा बनने की संभावना है। सी अरविणानो एक वेद्रे ले टेबेल कॉन ग्लि इंडिकेट्री सी यू यूजिजानो। अगर मैं इस बारे में सोचता हूं कि मैं आपकी मदद कर सकता हूं तो मुझे यह पता लगाना होगा कि हम व्यापार के बारे में सोच रहे हैं। लैनिलजज़रटर टेकेनिको प्रीविएड: ट्रेडिशनल डेज़िनेशन की ट्रेडिंग और ऑपरेटर कंपनी प्रोफेशनल गार्ड्ड और लोर ग्रेफ़ी और ग्लि इंडिकेट्रीक यूज यूजिजेंस फ्रॉरेस्ट रेजिस्पेल्स एण्ड लाइवेल्ली डिटेस्टेन्ज़ा चेन्सन अग्रिम रूप से एक कैंडल के लिए इस्तेमाल किया जाता है और आने वाले लोगों के साथ काम नहीं किया जा सकता है अल ट्यूओ फिएनको मा scommettiamo che puoi trovare buon sostituto एनालिसिस टेक्चिना एवन्जाता ला कोसा इग्लिएअरे

मुख्य विदेशी मुद्रा मोटर

Perhatian। बरमैन फॉरेक्स दपत मेनयेबैकन केहिलंगन सेगाला इन्वेस्टमेंटि एन्डा एटू दापत मेम्बूट एन्डा मेन्जदी कया दापटकन ट्यूटोरियल फोरम बगैमैन माहिर बेरमैन फॉरेन डीलम 7 हरी अपाखा अंदा मेरुक्कान सलु सातु ओरंग दी बावा इ इन इंन्जिन मेडेपेटक आय दरी ऑनलाइन इनगिन मेंकोबा बेलाजर बिस्नीस ऑनलाइन सोरंग कैरिएवान यांग इनगिन मेडेपेटक पेन्गसिलान तम्बाहन इनगिन मेमिलिकी वकटू यांग लुआंग मेमिलिकी सेबुह दाना नामुन टीदक ताहू मा-डायवेटास्कीय कमान सूडा बेरमैन फॉरेक्स नमुन हसिल न्या सेलुला कालह। इंटरनेट विपणन यांग Galau Seorang ताहुक और ओह बहू सेटिएप यांग यांग मसूकु के बृहस्पति फॉरेन एक्सचेंज 90 साल से अधिक के रूप में शुरू हो गए हैं, या तो यहां तक ​​कि मौके पर ही मसूखन के दाम जमा हो सकता है। पिछले 10 महीनों में विदेशी मुद्रा बाजार में विदेशी मुद्रा बाजार में तेजी से बढ़ोतरी हुई है और विदेशी मुद्रा बाजार में विदेशी मुद्रा बाजार में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। मोबाइल फोन से जुड़ा हुआ विदेशी मुद्रा बाजार, मोबाइल, मोटर, जालान 8211 जलन केलुआर नेगेरी एट पौंड मेबाइयाई हिड्ड मेकाका नमुना, एडा पुला व्यापारी यांग केहिलांग मो

संकेतक विदेशी मुद्रा स्क्रैपिंग रणनीतियां

हमारे पास सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा स्केलिंग सिस्टम है जो मुद्रा बाजार से सही मायने में लाभ के लिए सर्वोत्तम विदेशी मुद्रा स्केलिंग संकेतकों की रणनीति का उपयोग करता है। शीर्ष अधिकार मेनू Bootcamp मेनू चरण 1 1.1 विदेशी मुद्रा आर्मी के बारे में 1.2 क्यों scalping 1.3 नियम स्टेज 2 2.1 TFA स्निपर 2.2 क्या है TFA स्निपर समझाया 2.3 टीएफए स्थापना वीडियो स्टेज 3 3.1 टीएफए Enforcer 3.2 टीएफए Enforcer क्या समझाया 3.3 TFA व्यापार प्रबंधक स्टेज 4 4.1 विदेशी मुद्रा व्यापार योजना 4.2 टीएफए व्यवसाय योजना स्टेज 5 5.1 ट्रेडिंग मनोविज्ञान 5.2 इस पुस्तक की अवस्था पढ़ें 6.1 महत्वपूर्ण मूल बातें 6.2 मूलभूत रणनीति 8211 ईज़ी व्यापार 6.3 मूलभूत रणनीति 8211 एफएफ व्यापार 6.4 इंटरमीडिएट रणनीति 8211 डीज़ व्यापार 6.5 इंटरमीडिएट रणनीति 8211 टीटी ट्रेड 6.6 उन्नत रणनीति 8211 जेटी व्यापार 6.7 उन्नत रणनीति 8211 पीटी व्यापार Bootcamp परीक्षा मुख्य नेविगेशन गृह 62 विदेशी मुद्रा स्लैपिंग रणनीति सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा स्लैपिंग रणनीतियां - निश्चित गाइड अंत में, एक पेशेवर व्यापारी द्वारा लिखित विदेशी मुद्रा बाजार को स्केलि